ADVT 3

Tuesday, December 5, 2017

HTET December 2017 News Update

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (अनिल सैनी)  । हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) दिसम्बर-2017 के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों में कुछ ऐसे परीक्षार्थी पाए गए हैं जिनका एक आधार नम्बर विवरण अलग-अलग है व अलग-अलग आधार नम्बर विवरण समान है। इसके अतिरिक्त कुछ परीक्षार्थियों द्वारा एक ही लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन किए गए हैं। Information Bulletin HTET-2017 में निर्धारित विनियम अनुसार ऐसे परीक्षार्थी जिन द्वारा एक ही लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन किए गए हैं व अपना विवरण गलत दिया है, उनकी पात्रता/अभ्यर्थिता (Candidature) रद्द की जानी है।
यह जानकारी देते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आज यहाँ बताया कि पात्रता/अभ्यर्थिता (Candidature) रद्द करने से पूर्व ऐसे परीक्षार्थी को सुनवाई का एक मौका बोर्ड द्वारा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बोर्ड वैबसाईट www.bseh.org.in एवं www.htetonline.com पर उपलब्ध ऐसे परीक्षार्थियों की सूची में वर्णित परीक्षार्थी 07 दिसंबर, 2017 से 09 दिसंबर, 2017 तक सुबह 09:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक सभी दस्तावेजों सहित बोर्ड कार्यालय की विशेष परीक्षा सैल में गठित कमेटी के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रख सकते हैं।
उन्होंने आगे बताया कि 09 दिसंबर, 2017 उपरांत किसी परीक्षार्थी को कोई सुनवाई का मौका प्रदान नहीं किया जाएगा व Information Bulletin HTET-2017 में निर्धारित विनियम अनुसार ऐसे परीक्षार्थियों की अभ्यर्थिता (Candidature) रद्द कर दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

10