ADVT 3

Sunday, March 2, 2014

मोबाइल, लैपटॉप सबके लिए मुफ्त इंटरनेट

मोबाइल, लैपटॉप सबके लिए मुफ्त इंटरनेट
अमर उजाला, नई दिल्ली / टीम डिजिटल
Updated @ 2:43 PM IST

इंटरनेट तो आप इस्तेमाल करते ही हैं इसके खर्च से भी वाकिफ होंगे ही। अगर इंटरनेट का ये खर्च आपको न देना पड़े तो? अगर सबसे कुछ ठीक-ठाक रहा तो आनेवाले दिनों में आप फ्री इंटरनेट इस्तेमाल कर सकेंगे।

अमेरिका की एक कंपनी दुनियाभर के लोगों को मुफ्त इंटरनेट देने के लिए स्पेस में आउटरनेट के निर्माण की योजना बना रही है। यह आउटरनेट सैटलाइट्स के जरिए प्रसारित किया जाने वाला ग्लोबल नेटवर्क होगा।
एप्पल ने दी 40 हजार रुपए की भारी छूट
न्यूयॉर्क में स्थित मीडिया डिवेलपमेंट इनवेस्टमेंट फंड (एमडीआइएफ) नाम की संस्था के मुताबिक इस योजना का मकसद दुनियाभर के सभी लोगों को बिना किसी रोकावट, लोकेशन ‌बिना और सेंसरशिप से मुफ्त इंटरनेट सुविधा उपलब्ध करना की है।
दुनिया का सबसे समझदार फोन! जो नहीं होगा हैक
संस्था के अनुसार दुनियाभर के 40 फीसदी लोग अभी भी इंटरनेट से काफी दूर हैं। इस संस्था की कोशिश है कि इस तकनीक के जरिए दुनिया के हर आदमी के पास इंटरनेट की सुविधा हो और वह भी वाई-फाई जैसा इंटरनेट।

वाई-फाई की इस सुविधा से आप इंटरनेट सीधा स्पेस से हासिल कर पाएंगे और वह भी बिना कोई पैसा दिए यानी बिल्कुल मुफ्त!
मोबाइल के डिलिट मैसेज और डेटा को ऐसे करें रिकवर
आउटरनेट के जरिए धरती पर मौजूद हजारों केंद्रों से सैटलाइट्स के जरिए डेटा भेजा जा सकेगा, जिनका इस्तेमाल दुनियाभर के लोग अपने फोन या कंप्यूटर के जरिए कर सकेंगे।

यह वन वे नेटवर्क होगा, जिसके जरिए जानकारियां सैटलाइट्स तक भेजी जाएंगी और फिर वही जानकारियां दुनियाभर के लोगों तक पहुंचाई जाएंगी। इन सैटलाइट्स को अंतरिक्ष में स्थापित करने की शुरुआत अगले साल की जा सकती है।

No comments:

Post a Comment

10